Thursday, April 24, 2014

PHOTOS: मोदी ने वाराणसी से भरा पर्चा, सपा कार्यकर्ताओं ने गंगाजल से धोई मालवीय की मूर्ति

वाराणसी. बीजेपी के पीएम कैंडिडेट नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को वाराणसी लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल कर दिया। पर्चा दाखिल करने से पहले मोदी ने तीन किलोमीटर लंबा एक रोड शो किया जिसमें लोगों की जबर्दस्‍त भीड़ उमड़ी थी। रोड शो के दौरान मोदी ने तीन महान हस्तियों- मदन मोहन मालवीय, सरदार पटेल और स्‍वामी विवेकानंद को नमन किया था और उनकी मूर्तियों पर माल्‍यार्पण किया था। उधर, सपा कार्यकर्ताओं ने मोदी के माल्‍यार्पण के बाद मदन मोहन मालवीय की मूर्ति को गंगाजल से धोया। एसपी कार्यकर्ताओं का कहना था कि मोदी के हाथ गाेधरा कांड से रंगे हुए हैं इसलिए ऐसा किया जा रहा है।
 
नामांकन के लिए मोदी जब कलेक्‍टर ऑ‍फिस पहुंचे थे तो उन्‍हें बाहर करीब 20 मिनट तक इंतजार करना पड़ा था। इसकी वजह यह थी उनसे पहले जो उम्‍मीदवार पहुंचे थे, वे अपना पर्चा दाखिल कर रहे थे। नामांकन के लिए मोदी ने जिन लोगों को प्रस्‍तावक बनाया था उनमें पंडित छन्‍नू लाल मिश्र और गिरिधर मालवीय शामिल थे। नामांकन से पहले कलेक्‍टर ऑफिस के बाहर मोदी ने कहा, 'आज काशीवासियों ने मुझे जो प्‍यार दिया है, मैं उसे अभिभूत हूं। मैं इस धरती को प्रमाण करता हूं, मैं यहां की परंपरा को प्रणाम करता हूं। यहां आने के बाद लगता है कि न तो मुझे किसी ने यहां भेजा है और न ही मैं यहां आया हूं। मुझे तो मां गंगा ने यहां बुलाया है।'

No comments:

Post a Comment