Wednesday, April 23, 2014

विरोध के बीच केजरीवाल ने भरा पर्चा, बोले- बंद हो जाएगी विरोधियों की बोलती


वाराणसी. आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल को बनारस में लगातार विरोध झेलना पड़ा है। उनके नामांकन भरने से पहले भी मोदी समर्थकों ने उनका विरोध किया। केजरीवाल ने रोड शो के जरिए मोदी पर निशाना साध कर जवाब दिया। रोड शो के बाद केजरीवाल वाराणसी सीट से नामांकन दाखिल करने पहुंचे तो वकीलों ने भी उनके विरोध में नारे लगाए। पर्चा भरने के बाद केजरीवाल ने कहा कि नतीजे आने पर विरोधियों की बोलती बंद हो जाएगी।
 
इससे पहले केजरीवाल ने रोड शो में कहा कि हर 5 साल में अमेठी में राहुल गांधी का हेलिकॉप्टर दिखाई देता है। इसलिए इस बार अमेठी की जनता ने तय कर लिया है कि ऐसे आदमी को चुनने से क्या फायदा, जो पांच साल में केवल एक बार ही हेलिकॉप्टर से दिखाई देता है। केजरीवाल ने कहा कि मेरी जेब में सिर्फ 500 रुपए हैं और एक पुरानी जीप है। उन्होंने कहा कि यहां के लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। काशी की जनता को ऐसा प्रतिनिधि चाहिए जो उनकी जरूरतों को समझ सके। उन्होंने कहा कि मोदी और राहुल जो चुनाव प्रचार के लिए करोड़ों रुपए खर्च करते हैं, क्या यह ब्लैक मनी नहीं है? 
 
लहुराबीर आजाद पार्क में केजरीवाल के समर्थक सुबह नौ बजे से ही जुटने लगे थे। करीब दो घंटे बाद केजरीवाल वहां पहुंचे और समर्थकों को संबोधित किया। इससे पहले उन्‍होंने सरदार पटेल की प्रतिमा पर माल्‍यार्पण किया। उन्होंने कहा किकाशी की सड़कें टूटी हैं, लोग तड़प रहे हैं। अब जरूरत है क्रांति की। देश में एक नया इतिहास लिखने की ओर काशी बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि देश में गणतंत्र की जीत के लिए काशी आया हूं। मोदी पर निशाना साधते हुए केजरीवाल ने कहा कि वह पैसा बनाने के लिए लड़ रहे हैं और बनारस से जीत भी गए तो भाग जाएंगे। गौरतलब है कि मोदी वाराणसी के साथ वडोदरा से भी चुनाव लड़ रहे हैं। 
 
इससे पहले नरेंद्र मोदी के समर्थक इनका विरोध कर रहे हैं। मोदी के हमशक्‍ल एक शख्‍स ने कहा कि केजरीवाल भगोड़ा हैं और बनारस में उनका विरोध जारी रहेगा। केजरीवाल के तेलियाबाग पहुंचने पर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने विरोध में मोदी जिंदाबाद के नारे लगाए।  

No comments:

Post a Comment