Thursday, March 19, 2015

कंडोम के जरिए कर रहे थे गोल्ड स्मगलिंग, दर्द से बचने के लिए लेते थे पेन किलर्स

अहमदाबाद. यहां एयरपोर्ट पर तैनात कस्टम विभाग ने एक महीने में चार ऐसे गोल्ड स्मगलर्स को गिरफ्तार किया है जो कंडोम के जरिए गोल्ड को गुदा (rectum) में डालते थे और फिर जब यह पेट में पहुंच जाता था तो उसे भारत लाया जाता था। खास बात यह है कि इस प्रक्रिया के दौरान होने वाले दर्द से बचने के लिए ये स्मगलर्स पेन किलर्स लेते थे।
एक बार में एक किलो से ज्यादा सोना पेट में

सूत्रों के मुताबिक, ये स्मगलर एक बार में एक किलोग्राम से भी ज्यादा गोल्ड अपने शरीर के अंदर छुपा लेते हैं। अधिकारियों के मुताबिक पेट में छुपाकर सोने की तस्करी कोई नयी बात नहीं है लेकिन इसके लिए जो तरीका अपनाया जा रहा है वह हैरान कर देने वाला है। सूत्रों के मुताबिक तस्कर सबसे पहले गोल्ड खरीदते हैं। इसके बाद उसे तीन लंबे टुकड़ों में बांट कर टेप से चिपका दिया जाता है। फिर इस गोल्ड को एक रबर बैग में डाल दिया जाता है। जब यह काम पूरा हो जाता है तो फिर इस रबर बैग को कंडोम में रखा जाता है। इसके बाद कंडोम के ओपन पार्ट को बांध दिया जाता है और फिर इस कंडोम को गुदा में डाल दिया जाता है, लेकिन ऐसा करते वक्त स्मगलर्स कोई अतिरिक्त चिकनाई (एक्सट्रा लुब्रीकेंट) यूज नहीं करते।

आमतौर पर सोना दुबई से अहमदाबाद स्मगल किया जाता है क्योंकि दोनों शहरों के बीच का सफर तय करने में केवल तीन घंटे लगते हैं। पेट में सोना पहुंचाने के दौरान जो दर्द होता है उससे बचने के लिए स्मगलर पेन किलर्स का उपयोग करते हैं। हैरानी की बात यह है कि पूरे सफर के दौरान ये स्मगलर्स न तो कुछ खाते हैं और न पीते हैं। ऐसा इसलिए किया जाता है ताकि पेट पर दबाव न पड़े और गोल्ड बाहर न निकल आए।

No comments:

Post a Comment